Home » movie review » Satyameva Jayate Review in Hindi | सत्यमेव जयते मूवी रिव्यू

Satyameva Jayate Review in Hindi | सत्यमेव जयते मूवी रिव्यू

User Rating: 2.83
Satyamev Jayate Movie Review in Hindi

Average Ratings:2.7/5
Score: 100% Positive
Reviews Counted:5
Positive:2
Neutral:2
Negative:1

Ratings:3.5/5 Review By: Shivam Pandey Site:  Aaj Tak

फिल्म की कहानी सामान्य है. संवादों को काफी दमदार तरीके से लिखा गया है जिसकी वजह से कहानी सुनाते वक्त सिलसिलेवार घटनाएं देखना दिलचस्प हो जाता है. फिल्म का एक्शन जबरदस्त है और इस तरह से ट्रेलर में एक्शन और संवादों को दर्शाया गया है उसी तरह का फ्लेवर फिल्म में भी देखने को मिलता है. जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी के बीच चोर-सिपाही वाली कहानी बड़े अच्छे तरीके से जंचती है. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रयोग में लाए गए स्टाइल को अच्छे तरीके से दर्शाया गया है. मनोज बाजपेयी एक बार फिर से दमदार एक्टिंग करते नजर आते हैं. वहीं एक्शन के लिए मशहूर जॉन अब्राहम पूरी तरह से किरदार में डूबे नजर आते हैं. मनीष चौधरी और आयशा शर्मा का काम भी सहज है.

Visit Site For more
Ratings:4/5 Review By: पराग छापेकर Site:  Dainik Jagran

हमारे देश में हमेशा से ही एक मसाला फिल्म को संपूर्ण एंटरटेनर माना जाता रहा है, हालांकि पिछले कई समय से बायोपिक और मुद्दों पर आधारित फिल्में बॉक्स ऑफिस पर लगातार छाई रहीं, लेकिन इस दौड़ में फिल्मकार भूल गए थे कि लाजवाब खाना बनाने के लिए एक ही तरह के मसाले काफी नहीं होते। उसमें हर तरह के मसाले सही मात्रा में डाले जाने चाहिए। इसीलिए कमर्शियल मसाला फिल्मों का भी होना उतना ही जरूरी है। लंबे समय के बाद एक संपूर्ण मसाला फिल्म सत्यमेव जयते के रूप में दर्शकों के सामने आई है। इसमें एक्शन के लिए जॉन अब्राहम हैं। अभिनय के लिए मनोज बाजपेई हैं। आइटम सॉन्ग के लिए नोरा फतेही हैं और भ्रष्टाचार को मिटाने का भारतीयों के दिलों में छुपा एक सपना भी है।

Visit Site For more
Ratings:1/5 Review By: रवि बुले Site:  Amar Ujala

सत्यमेव जयते ऐसी हिंसा से भरी फिल्म है जिसका आप समर्थन नहीं कर सकते। कथित हीरो (जॉन अब्राहम) हर कथित मुजरिम को माचिस की तीलियां सुलगाते हुए जिंदा आग के हवाले कर रहा है। वजह है कि भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर उसके पिता ने खुद पर कैरोसिन डाल कर आग लगा ली थी। यह भी कहा जा सकता है कि यहां दो लाइनों के बाद कहानी नाम की कोई चीज नहीं है। सिर्फ हिंसा की भरमार है।

Visit Site For more
Ratings:2.5/5 Review By: Rachit Gupta Site:  Navbharat Times 

पूरी फिल्म अच्छाई और बुराई की लड़ाई और देशभक्ति के कुछ पाठ पढ़ाते हुए आगे बढ़ती है। फिल्म के लिए भारी-भरकम डायलॉग्स लिखे गए हैं लेकिन वे फिल्म पर ही भारी पड़ रहे हैं। मनोज बाजपेई और जॉन अब्राहम के किरदार की लड़ाई को कहीं बेहतर तरीके से दिखाया जा सकता था लेकिन स्क्रिप्ट इसमें फेल हो गई। ‘सत्यमेव जयते’ इंतकाम और अच्छाई के सालों पुराने आइडिया को बेचने की कोशिश कर रही है लेकिन इसका अतिनाटकीय प्रदर्शन के कारण इसे हजम करना मुश्किल होता है। जॉन अब्राहम के होने की वजह से आप इसमें अच्छे ऐक्शन की अपेक्षा कर सकते हैं लेकिन कभी-कभी यह काफी भयानक हो जाता है। सच यह है कि फिल्म की कहानी आज के समय में काफी प्रासंगिक है लेकिन फिल्म में इस कहानी को कहने का तरीका इसे कमजोर बनाता है।

Visit Site For more
Ratings:2.5/5 Review By: Shivam Pandey Site:  Times Now

सत्यमेव जयते देशभक्ति और सोशल मैसेज देने में नाकामयाब रही, लेकिन हां ये फिल्म मसाला एंटरटेनर जरूर है। आज भी एक बड़ी ऑडियंस मसाला फिल्मों पर अपनी जेब ढीली करती है। इसके अलावा लंबे वीकेंड का फायदा भी इस फिल्म को मिलेगा। ऐसे में यदि आपको मसाला एंटरटेनमेंट पसंद है तो ये फिल्म वन टाइम वॉच है।

Visit Site For more

Also See

Satyamev Jayate Box Office Collection

Satyamev Jayate Review in English

Interested in which movies are releasing next then see Upcoming Bollywood Movies 

Also see  Latest Bollywood Movies

To check out Budget and latest box office collection of movies see Box Office

सत्यमेव जयते कहानी:

फिल्म की कहानी मुंबई से शुरू होती है जहां वीर राठौर (जॉन अब्राहम) अपनी धुन में भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस अफसरों को सबक सिखाता हुआ दिखता है. पुलिस महकमे में अफरा-तफरी है. जब इसकी भनक पुलिस अफसर शिवांश राठौर (मनोज बाजपेयी) को पड़ती है तो वह इन घटनाओं के पीछे की गुत्थी सुलझाने में लग जाता है. इसी बीच कहानी में शिखा (आयशा शर्मा) की एंट्री होती है और बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स भी आते हैं. साथ ही साथ कई राज भी पर्दाफाश होते हैं. अंततः क्या होता है यह जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी.

सत्यमेव जयते Release Date:

Aug 15, 2018 ( India)

निर्देशक:  मिलाप मिलन जवेरी

Cast: 
जॉन अब्रहम

मनोज बाजपेई

आयशा शर्मा
 

अवधि (Run Time):  2 घंटा 31 मिनट

Read More About Celebs:
Salman Khan | Shahrukh Khan |Aamir Khan | Ranbir Kapoor 
 Hrithik Roshan | Akshay Kumar

2.83
Average

Have your say!

36 12

Lost Password

Please enter your username or email address. You will receive a link to create a new password via email.